छत्तीसगढ़ की संस्कृति को सहेजने वाले कलाकारों के लिये सदैव सरकार के दरवाज़े खुले हैं – मंत्री अमरजीत भगत

छत्तीसगढ़ के 200 से अधिक लोक कलाकारों को कला प्रदर्शन हेतु संस्कृति विभाग की तरफ से दुर्गोत्सव एवं दशहरा में 1 करोड़ 56 लाख से अधिक का मानदेय

संस्कृति मंत्री श्री भगत ने मख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया

रायपुर 17 अक्टूबर 2021/ छत्तीसगढ़ संस्कृति विभाग ने छत्तीसगढ़ के कलाकारों को नवरात्रि और दशहरा में कला प्रदर्शन हेतु मानदेय प्रदान किया। स्थानीय कलाकारों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पहल पर संस्कृति विभाग की तरफ से एक करोड़ 56 लाख रूपये से अधिक प्रदान किए गए। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत का ने इन कलाकारों की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश के स्थानीय कलाकार प्रदेश की संस्कृति और कला को सहेजने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। इन योगदान से छत्तीसगढ़ के अन्य कलाकारों को भी प्रोत्साहन मिलेगा।
प्रदेश में दशहरा और नवरात्रि धूमधाम से मनाया गया। साथ ही इसी दौरान राम वन गमन पर्यटन परिपथ का लोकार्पण भी हुआ। इस उपलक्ष्य में तीन दिवसीय आयोजन हुआ था। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया था। ये मानदेय संस्कृति विभाग द्वारा प्रदान किए गए हैं, साथ ही कैबिनेट मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों ने इन कार्यक्रमों की अनुशंसा की थी। संस्कृति विभाग की तरफ से मंत्री अमरजीत भगत ने भी कलाकारों को प्रोत्साहित किया था।