टीम इंडिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा, अपने पहले टेस्ट में एक ही जूते से चलाया था काम, हर पारी के बाद सिलवाना पड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क– खिलाड़ी जब सफल हो जाते हैं तो उन्हें दुनिया पहचानने लगती है, लेकिन उस सफलता के पीछे काफी संघर्ष भी छुपा होता है और इसी तरह जब वो कामयाब हो जाता है, और फिर अपने पुराने संघर्ष के दिनों को याद करता है तो वो लोगों के लिए सुर्खियां बन जाती हैं, कई लोगों के लिए मोटिवेशनल कहानी बन जाती है.

अभी हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने पुराने दिनों को याद किया, मौका था आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत का। इस दौरान आशीष नेहरा ने अपने इंटरनेशनल करियर के पुराने दिनों को याद करते हुए कई खुलासे किए।आशीष नेहरा कहते हैं कि आज के समय का जो डेब्यू होता है वो पहले से काफी अलग होता है।आज के समय में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को लोग, कप्तान सभी पहले से जानते हैं लेकिन पहले ऐसा नहीं होता था।

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए आशीष नेहरा कहते हैं, वो भी एक दौर था जब इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने एक ही जूते के साथ डेब्यू किया था और हर पारी के बाद उसे सिलवाना पड़ता था।आशीष नेहरा ने कहा उनके पास एक ही जोड़ी जूता था जिसे उन्होंने रणजी ट्रॉफी मैच में और अपने डेब्यू टेस्ट मैच में भी पहना था। नेहरा ने बताते हैं कि 1999 में अपने पहले टेस्ट मैच के डेब्यू में भी वो उसी जूते के साथ गए थे, और उन्होंने ये भी बताया कि उस जूते को वो हर पारी के बाद सिलवा रहे थे। 

गौरतलब है कि आशीष नेहरा टीम इंडिया के कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं, और उन्होंने अपने दौर में टीम इंडिया के लिए कई अहम विकेट निकाले हैं, और टीम की जीत में अहम रोल अदा किया है। आशीष नेहरा ने साल 1999 में कोलंबो टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था।