राजनीति : नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा वापस लिया बने रहेंगे पंजाब के अध्यक्ष कहा आलाकमान का फैसला मंज़ूर होगा

नई दिल्ली 15 अक्टूबर 2021/ पंजाब की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आई है। नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा वापस ले लिया है।

उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी से सभी मुद्दों पर बात की है और आलाकमान का जो भी फैसला होगा, वो मुझे मंजूर होगा।

इस मामले में पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू ने राहुल गांधी के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया है। हमने उनसे कहा है कि यहां उनकी चिंताओं का ध्यान रखा जाएगा। जिसके बाद सिद्धू ने ये सुनिश्चित किया है कि वह अपना इस्तीफा वापस ले रहे हैं और वह पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे।

बता दें कि पंजाब कांग्रेस में काफी समय से कलह मची हुई है। जिसके बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू  ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत और कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि वे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के सभी आदेश का पालन करेंगे।

वहीं पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मिलने उनके फार्म हाउस पर पहुंचे थे। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम चरणजीत सिंह अपने नवविवाहित बेटे और बहू को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह का आशीर्वाद लेने उनके आवास पर पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा था। मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से काफी नाराज चल रहे हैं।

गुरुवार को दिल्ली पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब भवन में कई कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात की थी। तब उन्होंने कहा था कि मैंने पंजाब के लिए और पंजाब कांग्रेस के लिए जो भी मेरी चिंताएं थीं, वो पार्टी हाई कमांड को बताई हैं। मुझे कांग्रेस अध्यक्ष पर, प्रियंका गांधी पर और राहुल गांधी पर पूरा भरोसा है। वे जो भी निर्णय लेंगे वो कांग्रेस और पंजाब के हित में होगा, उनके हर आदेश का पालन करूंगा।