सनातन सेवा समिति बलरामपुर सामाजिक कार्यों को बढावा देने हुवा पंजीकृत

बलरामपुर-रामानुजगंज 11 सितम्बर2020/ बलरामपुर-रामानुजगंज के नगरपालिका बलरामपुर में नगरवासियों ने जिले में सामाजिक कार्यों को बढावा देने के उद्देश्य से समिति का पंजीकरण कराया गया है उक्त समिति को सनातन सेवा समिति बलरामपुर के नाम से जाना जाएगा । समिति का प्रमुख उद्देश्य जिला क्षेत्र में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम जैसे कृषि के क्षेत्र में ,कौशल उन्नयन के क्षेत्र में ,खेलकूद प्रतियोगिता इत्यादि जैसे विभिन्न उद्देश्य के साथ समिति का गठन किया गया है ।
विदित है कि नगर में युवाओं द्वारा जान सहयोग से नगर क्षेत्र में स्थित समस्त मंदिरों का जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाया था जिस क्रम में सिंचाई कॉलोनी स्थित गणेश मंदिर का पुनः निर्माण प्रारम्भ कराया गया था जो अब अपने भव्य रूप में आने लगा है । इसी प्रकार नगर के अन्य मंदिरों को भी समय समय पर मूर्त रूप दिया जावेगा साथ है जान सहयोग से संचाल व्यवस्था भी सुनिश्चित की जावेगी।
समिति के पंजीयन उपरांत आज समिति के सदस्यों द्वारा प्रथम बैठक का आयोजन कर निर्वाचन किया गया जिसमें श्री दिलीप सोनी को अध्यक्ष एवम श्री अशोक सिंह को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है ।
समिति के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने बताया कि समिति अपने नियमों के अनुकूल कार्यों का संपादन करेगी , इस समिति का मुख्य उद्देश्य नगर के प्रत्येक व्यक्ति के साथ खड़ा रहना है , हम एक साथ व्यक्तिगत भावनाओ से ऊपर उठकर नगर के विकास के लिए कार्य करेंगे । कोषाध्यक्ष श्री अशोक सिंह ने सभी नगरवासियों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि नगर का विकास नगरवासियों पर ही निर्भर है हमे भी अपने नगर को एक विकास की दिशा देनी होगी एक दूसरे के परस्पर सहयोग से हम जल्दी ही एक नया बलरामपुर देखेंगे।
समिति के सचिव श्री नवीन गुप्ता ने बताया को समिति की कार्यप्रणाली बिल्कुल पारदर्शी रहेगी , समिति का एक बैंक खाता खुलवाया गया है जिसके माध्यम से ही लेन-देन किया जावेगा , वार्षिक ऑडिट कर समस्त जानकारी दी जावेगी । भविष्य में समिति की वेबसाइट भी बनाई जावेगी ।
समिति के उपाध्यक्ष श्री गौतम सिंह एवम श्री अमित गुप्ता ने सभी नगरवासियों से अपील की की समिति के उद्देश्य की पूर्ति के लिए समस्त नगरवासियों को इसमे जुड़ना होगा । ताकि हम मिलजुलकर एक आदर्श स्थापित कर पाए ।

=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js”>