भूपेश V/s टी. एस सिंह देव : टीएस सिंहदेव ने अपने बयान से बढ़ाई हलचल,भूपेश आज दिल्ली में सोनिया, राहुल से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली/रायपुर 27 अगस्त 2021/ दिल्ली में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बड़ा बयान देकर हलचल मचा दी। उन्होंने कहा कि ढाई साल मुख्यमंत्री की बात तो पार्टी ने कभी नहीं कही है। ये बात मीडिया की कयासबाजी है। सिंहदेव ने तो यहां तक कह दिया कि जो जिम्मेदारी पार्टी हाईकमान देगी, उसको निभाना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि, “पार्टी में किसको क्या काम करना है, ये हाईकमान तय करता है।

क्या कोई व्यक्ति टीम में खेलता है तो क्या कप्तान बनने का नहीं सोच सकता? कोई बनने की बात नहीं है, जो जिम्मेदारी मिले उसको निभाने की है. क्या भूपेश बघेल पचास साल, दस साल या दो साल भी सीएम रह सकते हैं? यह तय नहीं है. जो जिम्मेदारी पार्टी हाईकमान देगा, उसको निभाना चाहता हूं.”

छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री की कलह सामने आने और भूपेश बघेल गुट के 20 से ज्यादा विधायकों ने दिल्ली में डेरा डाल लिया है मुख्यमंत्री बघेल को भी मिलने के लिए दिल्ली बुलाया गया है. बघेल आज दोपहर राहुल गांधी से मिलेंगे. इस बैठक में फिलहाल टी.एस सिंह देव को नहीं बुलाया गया है. राहुल गांधी, बघेल से खुद बात करना चाहते हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी बघेल की मुलाकात हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, बघेल की जगह किसी और को या टी.एस सिंहदेव को सीएम बनाए जाने संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता लेकिन इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं है. राहुल गांधी, बघेल से खुद बात करना चाहते हैं.इधर, पार्टी इस मामले को लेकर क्षति नियंत्रण करने में जुट गई है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जारी वीडियो में कहा –

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने विधायकों के दिल्ली पहुंचने को लेकर एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि हाईकमान ने कि किसी भी विधायक को दिल्ली नहीं बुलाया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी विधायक अनुशासन में रहें. न मुझे दिल्ली बुलाया गया है, न किसी अन्य विधायक को. मीडिया से ऐसी खबर मिल रही है कि मुझे और विधायकों को हाइकमान ने दिल्ली बुलाया है, ऐसा हाईकमान की तरफ से कोई निर्देश नहीं मिला है. ऐसे में पार्टी के सभी विधायको सें अपील करता हूं कि पार्टी हाईकमान के आदेश का पालन करें और अनुशासन में रहें।