जिला चिकित्सालय बलरामपुर में 50 बिस्तर वाले आश्रय स्थल का शुभारंभ आश्रयहीनों तथा मरीज के परिजनों के रूकने की होगी व्यवस्था

बलरामपुर 09 जनवरी 2021/ दीनदयाल अंत्योदय योजना के अंतर्गत-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन द्वारा नवनिर्मित 50 बिस्तरों का आश्रय स्थल अब आश्रयहीनों के रूकने लिए तैयार है। सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तथा रामानुजगंज विधायक श्री बृहस्पत सिंह, कलेक्टर श्री श्याम धावड़े, पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू, नगरपालिका बलरामपुर के अध्यक्ष श्री गोबिन्दराम तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती तूलिका प्रजापति के द्वारा आश्रय स्थल का लोकार्पण व शुभारंभ किया गया। आश्रय स्थल के प्रभारी ने विधायक को बताया कि आश्रय स्थल में ऐसे व्यक्ति जो गरीब, आश्रयहीन तथा बेसहारा हैं उन्हें यहां रखा जाएगा और उनकी देखरेख की जायेगी। साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन जिनके पास रुकने की व्यवस्था नहीं है उन्हें भी आश्रय प्रदान किया जाएगा। बेसहारा तथा गरीबों के लिए आश्रय स्थल में रूकने की व्यवस्था पूर्णतः निःशुल्क होगी एवं इसका संचालन समूह की महिलाओं के द्वारा किया जायेगा। विधायक श्री बृहस्पत सिंह ने आश्रय स्थल की व्यवस्था को देखकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि मरीज के परिजनों के लिए यह आश्रय स्थल चिन्ताओं को दूर करने वाला हैं। परिजन हमेशा यही सोचते हैं अस्पताल जाने पर कहां रूकेंगे लेकिन अब उनकी समस्या दूर हो चुकी है। उन्होंने आश्रय स्थल के प्रभारी को इसी तरह व्यवस्था बनाये रखते हुए संचालन करने के निर्देश दिये।
इस दौरान नगरपालिका बलरामपुर के पार्षदगण, विधायक प्रतिनिधि श्री विनोद तिवारी, जिला चिकित्सालय के अधिकारी -कर्मचारी सहित आमजन उपस्थित थे।