जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने टिकैतगंज में स्व. भीखराम भगत जी के 83वीं जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए समाज को 3 लाख देने की घोषणा की


सामाजिक कुडूख मासिक पत्रिका पड़हा पुंप का किया विमोचन एवं समाज के लोगों के साथ मादर की थाप पर नृत्य किया
जशपुरनगर 10 जनवरी 2021/खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज जशपुर विकासखंड के टिकैतगंज में स्व. भीखराम भगत की 83वीं जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए एवं सामाजिक कुडूख मासिक पत्रिका पड़हा पुंप का विमोचन किया और समाज को स्व. भीखराम भगत जी के जयंती के लिए 3 लाख रूपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर झारखंड के वित्त मंत्री डाॅ. रामेश्वर उरांव, जशपुर विधायक श्री विनय भगत, लुंड्रा विधायक श्री प्रितम राम भगत, कोरिया के सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो, राजी देवान श्री रामचंद्र प्रधान, राजी कहतो श्री बसंत कुमार भगत, श्री सुखदेव भगत बेल, श्री रामकुमार भगत देवान, श्री मांगे एक्का बेल, श्री मंचन उराॅव देवान, श्री खुदी भगत दुखी बेल, श्री परमेश्वर भगत देवान, श्री रन्जू उराॅव बेल, श्री शिव टोप्पो देवान कलेक्टर श्री महादेव कावरे, जिला पुलिस अधीक्षक श्री बालाजीराव, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्री संजीव भगत, मनोजसागर यादव, अजय गुप्ता, सहित जनप्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कहा कि आज हम सभी समाज के लोग स्व. श्री भीखराम भगत जी के जयंती के अवसर पर शामिल हुए है। समाज के क्षेत्र में कार्य करने वाले विभिन्न विभूतियों को याद किया और समाज के लोगों को उनके आदर्शो पर चलने के लिए आग्रह किया। उन्होने कहा कि समाज के लोग प्रकृति के पुत्र है प्रकृति के गोद में जन्म लिए है, प्रकृति की पूजा करते है। उन्हीं के ेआशीर्वाद से सभी लोग सुख समृद्धि केसाथ जीवन व्यतीत कर रहे है उन्होने कहा कि आज वनांचल क्षेत्र में रहने वाले लोग छोटी-मोटी बीमारियों का ईलाज जड़ी बूटियांे से करते है जिनसे उनका रोग प्रतिरोधक क्षमता हमेशा बनी रहती है। कोरोनाकाल मेे भी समाज के लोग सुरक्षित बचे रहे। श्री अमरजीत भगत ने स्थानीय कुडूख भाषा में संबोधित किया और स्थनीय गीत गाकर सभी को प्रोत्साहित किया। समाज के लोगां के साथ मादर की थाप पर नृत्य किया एवं अपनी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
इस दौरान झारखंड के वित्त मंत्री डाॅ. रामेश्वर उरांव ने सभी समाज के लोगों को संबोधित करते हुए शिक्षा स्वास्थ्य एवं अन्य क्षेत्र में भी पढ़ लिखकर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। विधायक विनय भगत, प्रितम राम भगत, श्री गुलाब कमरो ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।